About Me

Google and apple ne lunch kiya new app, lunch new absher app lunch

Google And Apple ने महिलाओं को काबू में रखने के लिए Lunch kiya new Absher App, All Word में हो रही इसकी आलोचना

Google and apple ne lunch kiya new app, lunch new absher app lunch

Google and apple ne lunch kiya new app, lunch new absher app lunch


नमस्कार दोस्तों आज हम फिर से आपके सामने हाजर हुए हे new article के साथ । आज हम आपको Google and apple द्वारा Lunch की गई absher app के बारे में बताएंगे.

Word की दो बड़ी Technical Company's Google And Apple के एक app की दुनियाभर में आलोचना की जा रही है। दरअअसल दोनों Company's की ओर से एक Software को Host किया जा रहा है, जिसमें Saudi Arab के पुरूष को ये Technology मदद मुहैया कराई है, जिससे कि वो घर की महिलाओं के मूवमेंट की सारी जानकारी रख सकें। 

App को Absher Name से lunch किया गया


इस app को Absher नाम दिया गया है, जिसके जरिए घर के पुरुष अपनी पत्नी या घर की किसी अन्य महिला को यात्रा करने की इजाजत दे सकेंगे। अगर महिलाएं कहीं जाने के लिए अपने passport का use करती है, तो उसकी information उनके पति के पास पहुंच जाएगी और पुरुष चाहें तो महिलाओं को border पार करने से रोक सकते हैं। यह application Google Play और Apple के App Store पर उपलब्ध है। इस काम के लिए मानवाधिकार कार्यकर्ता Google And Apple company's पर लिंगभेद का आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि इस तरह के ऐप महिलाओं को यात्रा को मुश्किल बना देंगे। 

Saudi Arab में बिना पुरुषों की इजाजत के महिलाओं को यात्रा की इजाजत नहीं

मानवाधिकार कार्यकर्ता एमनेस्टी इंटरनेशनल और अन्य महिला संगठनों ने दोनों Technology Company's से इस app को host न करने की appeal की है। इस मामले में Google And Apple की ओर से कोई सफाई नहीं दी गई है। Saudi Arabia के कानून के मुताबिक महिलाओं को यात्रा करने के लिए घर के पुरुष सदस्य से इजाजत लेनी होती है। अगर पुरुष ने यात्रा करने की इजाजत नहीं दी, तो महिला को यात्रा नहीं करने दिया जाएगा

To friends आपको हमारी यह पोस्ट में हमने absher app ke के बारे में पुरा विस्तार से आपको बताया हैं पुरा पता चल गया होगा और हमारी यह पोस्ट आपको helpfull होगी और आपका daute clear हो गया होगा । उम्मीद करता हूं कि हमारी यह पोस्ट आपको पसंद जरुर आई होगी और अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आये तो आगे आपके दोस्तों और रिश्तेदारो के साथ share जरूर करे । ताकि उसको भी जानकारी मिल सके.
                                                       Thank you

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां