About Me

google question hub kya hai or usko kaise join kare in Hindi

google question hub क्या है और उसको कैसे  join करे

Google question hub kya he and usko kaise use kare
Hello friends, ap sabhi ka savagat he. Aj ham is article me bat karne vale he ki google question hub kya he or google question hub me kaise jude is ke bare me puri jankari me is post me batauga to ap is post kk puri dhaayan se pade taki apko puri information mil sake. To caliye suru karte he.

google question hub kya hai


हाल ही में Google ने अपने Google Question Hub Event के दौरान Question Hub को lunch किया। Google के इस कार्यक्रम में पुरे देश से करीब 500 से ज्यादा Bloggers and youtubers ने भाग लिया। आइए जानतें है कैसे यह tools Content Creators and bloggers के लिए valuable contents लिखने में सहायक होगें। आपकों बता दें कि यह google Question Hub Tool एकदम free है। इसका use करने के लिए आपके पास एक hindi blog होना चाहिए।

Google question Hub क्या है


Google ने Question Hub नाम से एक tool बनाया है जो की केवल publisher and blogger को दिया जायेगा। इस tool की मदद से ऐसे Topic के बारे में आसान से पता कर सकते है। जिसके बारे में user inernet पर search कर रहे है। उदाहरण के तौर पर अगर आप किसी mobile के topic पर कोई post लिखना चाहते है, तो आपको बस उस mobile का नाम google question hub tool में दर्ज करना होगा उसके बाद आपको उससे mobile से related सभी ऐसे topic देखने को मिल जायेंगे जो की Internet पर सबसे ज्यादा search किये जा रहे है। Google चाहता है की Hindi, Gujrati, Marathi, Bengali, Tamil, Telgu etc. जैसे Indian language में ज्यादा से ज्यादा user relavant content publish किये जाए और इसके लिए ही उसमे Google Question Hub program start किया है।

Google question hub ko join kaise kare


Google question hub से जुड़ने के लिए आपके पास एक Hindi blog होना चाहिए और ओर वो blog .com या.in पे होना चाहिए या फिर custom domain होना चाहिए  Blogspot.com ब्लॉग नही चलेगा.

Google question Hub से जुड़ने के लिए आपको आपका Email address whitelist करवाना होता है और आपका Email whitelist हो जाता है उसके बाद आप google question hub से जुड़ जाने  के बाद google में पूछे गये सवालों  का जवाब आप अपने blog पर post लिख कर दे सकते है. और आपको बहुत ही मदद मिलेगी इस google question hub  से.

1. सबसे पहले आपको यह link पर click करके browser में फौर्म open करना है.

Google question hub : Join Link click here

Google question hub form kaise submit kare
2 . अब आपके सामने question hub form open होगा आपको यह form भरकर submit करना है इस में पुरी information डालकर उसको submit कर देना हैं.

3. Submit करने के बाद आपकी पर एक ऐसा मेसेज दिखाई देगा.
Google question hub kaise join kare full information in Hindi
4. अब google आपके द्वारा भेजी गई information का review करेगा उसके बाद आपको एक confirmation mail भेजी जायेगी इस Email में आपको एक link मीलेगी उस पर click करके आगे की proses पुरी कर सकते हो. इस link पर click करोगे तो ऐसा page open होगा
Google question hub ki puri jankari hindi me
Google question hub Login link click here

इसमें login here पर click करके आप google question hub tool को Open कर सकते हो.

Google question Hub से जुड़ने के फायदे


Post idea - google question Hub से जुड़ने के बाद आपको नई नई post (article) लिखने के ideas मिलते रहेंगे क्योंकि google question Hub में रोज़ नए नए सवाल update होते रहते है जिससे आप उन सवाल का answer अपने post में विस्तार से लिख सकते है इस लिए आपको नई post का ideas मिल जाएंगा.

contests - अभी google question hub में एक 2 महीने का कॉन्टेस्ट चल रहा है जिस में हिसा लेके आप google से prize जीत सकते है

Google Question Hub के कार्यक्रम में कैसे जाये.

Google question Hub के कार्यक्रम में जाने के लिए आपको एक form भरना होगा और उस form को भरने के बाद submit करना है submit करने के बाद आपको Email के द्वारा बताया जाएगा कार्यक्रम की जानकारी.

      To friends आपको हमारी यह पोस्ट में हमने google question hub के बारे में पुरा विस्तार से आपको बताया हे और आपको google question hub पुरा पता चल गया होगा और हमारी यह पोस्ट आपको थोडी बहुत helpfull रही होगी और आपका daute clear हो गया होगा । उम्मीद करता हूं कि हमारी यह पोस्ट आपको पसंद जरुर आई होगी और अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आये तो आगे आपके दोस्तों और रिश्तेदारो के साथ share जरूर करे । ताकि उसको भी जानकारी मिल सके.
                                                       Thank you

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां