About Me

Paytm आयात कर रहा है 21,000 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स, मई के पहले हफ्ते से मरीजों के लिए होंगे उपलब्ध

Paytm आयात कर रहा है 21,000 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स, मई के पहले हफ्ते से मरीजों के लिए होंगे उपलब्ध

Paytm आयात कर रहा है 21,000 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स, मई के पहले हफ्ते से मरीजों के लिए होंगे उपलब्ध


पेटीएम (Paytm) ने 21000 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स (Oxygen Concentrators) के लिए ऑर्डर दिया है जो देश में मई के पहले हफ्ते से उपलब्ध हो जाएंगे। कंपनी के एक प्रवक्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने जनता से 5 करोड़ रुपये का योगदान जुटाया है।


नई दिल्ली, पीटीआइ। डिजिटल पेमेंट और वित्तीय सेवाएं उपलब्ध कराने वाले कंपनी पेटीएम (Paytm) ने 21,000 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स (Oxygen Concentrators) के लिए ऑर्डर दिया है, जो देश में मई के पहले हफ्ते से उपलब्ध हो जाएंगे। कंपनी के एक प्रवक्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने जनता से 5 करोड़ रुपये का योगदान जुटाया है और उतनी ही राशि स्वयं से मिलाई है। इस 10 करोड़ रुपये की राशि से ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स की खरीद की जाएगी। ये ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स हवा से ऑक्सीजन लेते हैं और जिन मरीजों को सांस लेने में दिक्कत आती है, उनके काम आते हैं।


Paytm mall app 21000 received oxegen machine


कंपनी के प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी पीटीआइ को बताया, 'पेटीएम फाउंडेशन ने तत्काल राहत पहुंचाने के लिए 21,000 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स के आयात का ऑर्डर दे दिया है। हमारे फाउंडर विजय शेखर शर्मा चिकित्सा क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ एक समर्पित टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, ताकि कोविड राहत उपायों को आगे बढ़ाया जा सके।' ऑक्सिजन कंसन्ट्रेटर एक ऐसा डिवाइस है, जो वातावरण की हवा से ऑक्सिजन लेता है। इस डिवाइस का इस्तेमाल ऑक्सिजन की जरूरत वाले मरीज कर सकते हैं। 


प्रवक्ता ने कहा कि ये उपकरण तत्काल सरकारी अस्पतालों, कोविड केयर फैसिलिटीज, निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम्स और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशंस में भेजे जाएंगे। प्रवक्ता ने कहा, 'ऑक्सीजन फॉर लाइफ कैंपेन के हिस्से के रूप में पेटीएम फाउंडेशन वेबसाइट पर निजी अस्पताल, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशंस और एनजीओ ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स की खरीद के लिए मार्गदर्शन पाने का अनुरोध कर सकते हैं।'


भारत इस समय कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है। इन दिनों देश के कई अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन और बेड्स की कमी की खबरें भी सामने आई हैं। भारत में एक दिन में रिकॉर्ड 3,60,960 कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इससे देश में कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 1,79,97,267 पर जा पहुंची है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां