About Me

SBI Cards IPO will come soon, SEBI approves

जल्द Lunch होगा sbi cards IPO का, सेबी ने दी मंजूरी

SBI Cards IPO will come soon, SEBI approves

SBI ने SEBI की प्रतिक्रिया के लिए November में दाखिल किए थे Draft Pepar


देश के सबसे बड़े Goverment Indian satate bank (SBI) की credit card unit sbi card and payment service जल्द ही अपना ipo ला सकते हैं। इस संबंध में sbi cards को security and Exchange bord off India (sebi) की मंजूरी मिल गई है।


SBI Card's IPO finally Lunch fixed date


November में दाखिल किया था draft IPO Pepar


SBI Cards ने पिछले Year November में SEBI की प्रतिक्रिया लेने के लिए Draft IPO Pepar दाखिल किया था। बाजार नियामक की ओर से इस संबंध में 11 February को जवाब दे दिया गया था। किसी भी IPO, public offer या right issue के लिए Sebi की प्रतिक्रिया आवश्यक है। sebi में दाखिल किए गए Draft Paper के अनुसार, sbi cards offer for sell rut के जरिए कुल 13,05,26,798 equity share जारी करेगा। इसमें से 3,73,93,371 share sbi की ओर से और 9,23,33,427 share कार्लाइल ग्रुप की ओर से offer किए जाएगी। इसके अलावा company 500 करोड़ रुपए के fresh equity share भी जारी करेगी।


SBI Card IPO Lunch date fixed


SBI card's में SBI की 76 फीसदी हिस्सेदारी है जबकि अन्य हिस्सेदारी कार्लाइल ग्रुप के पास है। बाजार के सूत्रोंके अनुसार इस आईपीआई को साइज 6000 करोड़ रुपए के आसपास हो सकता है। SBI Card's देश का दूसरा सबसे बड़ा credit card प्रदाता संस्थान है और Indian market में इसकी हिस्सेदारी 18 फीसदी के करीब है। Kotak Mahindra capital, Axis Capital, डीएसपी मैरियल लिंच, नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी, एचएसबीसी सिक्योरिटीज और SBI Capital market's इस इश्यू के lead manager होंगे। इससे पहले December में SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार ने जल्द ही SBI Cards का IPO Lunch होने की बात कही थी।

Post a Comment

0 Comments