About Me

WHO ने की भारत की तारीफ, कहा- इनके पास कोरोना वायरस से लड़ने की जबरदस्त क्षमता । WHO said that India has the strength to fight corona

WHO said that India has the strength to fight corona


WHO ने की india की तारीफ, कहा- इनके पास कोरोना वायरस से लड़ने की जबरदस्त क्षमता

WHO said that India has the strength to fight corona


India में कोरोना वायरस (Coronavirus) के अब तक 471 मामले सामने आए हैं और 9 लोगों की मौत हो चुकी हैं

Word Health Organization (WHO) के कार्यकारी निदेशक माइकल जे रेयान ने मंगलवार को कहा कि india में कोरोनो वायरस (Coronavirus) की महामारी से निपटने की जबरदस्त क्षमता है, क्योंकि इसके पास दो महामारी स्मॉल पॉक्स और पोलियो को खत्म करने का अनुभव है.

रयान ने COVID-19 महामारी पर एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा, 'जहां कोरोना के मामलों में बढ़त देखी जा रही है, वहां लैब्स की जरूरत है. India एक बहुत अधिक आबादी वाला देश है और इस वायरस का भविष्य बहुत अधिक और घनी आबादी वाले देशों में हो सकता है. India ने दो महामारी स्मॉल चिकन पॉक्स और पोलियो के खात्मे में दुनिया का नेतृत्व किया इसलिए भारत में एक जबरदस्त क्षमता है.

उन्होंने कहा, 'कोई आसान जवाब नहीं है. यह महत्वपूर्ण है कि india जैसे देश दुनिया को रास्ता दिखाते हैं जैसा उन्होंने पहले किया है.' विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार, दुनिया भर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 3,30,000 को पार कर गई है, जबकि मौतों की संख्या 14,000 से अधिक हो गई है.

India में अब तक 471 मामले
बता दें कोरोना वायरस के अब तक 471 मामले सामने आए हैं और 9 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 30 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते अपने-अपने यहां पूर्ण लॉकडाउन के आदेश दिए हैं और छह अन्य State ने भी अपने कुछ क्षेत्रों में इसी तरह के प्रतिबंधों की घोषणा की है.

Central Goverment ने राज्यों से यह भी कहा है कि यदि जरूरी हो तो अतिरिक्त प्रतिबंध भी लागू किए जाएं. पंजाब (Punjab) और महाराष्ट्र (Maharashtra) ने अपने यहां कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी की लोगों से अपील
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने State Goverment से अपील की है कि वे कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराएं क्योंकि कई लोग कदमों को गंभीरता से नहीं ले रहे.

उन्होंने हिन्दी में ट्वीट किया, ‘लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कृपया करके अपने आपको बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें. State Goverment से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं.’

Post a Comment

0 Comments