About Me

Pakistan ke pm Imran khan ka india election ko lekar bada nivedan

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री Imran khan बोले- अगर भारत में कांग्रेस सरकार आई तो और भी मुश्किल हो जाएगी

Pakistan ke pm Imran khan ka india election ko lekar bada nivedan

भारत-पाकिस्तान की संबंधों को लेकर पाक pm इमरान खान ने modi के बारे में कह दी ये बड़ी बात


       इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री Imran khan ने कहा है कि अगर भारत में आगामी Election में प्रधानमंत्री Narender modi की BJP दोबारा सत्ता पर काबिज होती है तो शांति वार्ता होने की बेहतर उम्मीद है। pak pm Imran khan ने यह भी कहा कि अगर india में अगली सरकार congress की बनी तो वह Pakistan के साथ Kasmir  मुद्दे को हल करने से पीछे हट सकती है।

यह भी पढें :- Pan Card Se Adhar Card Link Karne Ki Last Date 31 March

Bhartiy janta party के जीतने पर Kasmir का हल निकल सकता है'

Pakistan ke pm Imran khan ka india election ko lekar bada nivedan
विदेशी media के साथ बातचीत में इमरान khan ने कहा कि अगर BJP सत्ता में आई तो कश्मीर मुद्दे का कोई हल निकल सकता है। Narender modi के शासन में Kasmir ही नहीं पूरे India में मुसलमान बड़े पैमाने पर अलगाव महसूस कर रहे हैं।

यह भी पढें :- Pm Modi Kisan Nidhi Yojana Ki Pehli Kist Karenge Jama

Pakistan प्रधानमंत्री Imran khan के मुताबिक- मैं कभी सोच भी नहीं सकता जो इस वक्त india में हो रहा है। मुस्लिम विचारधारा पर हमले हो रहे हैं। कई साल पहले Indian मुस्लिम वहां अपनी स्थिति को लेकर खुश थे। लेकिन आज वे अतिवादी हिंदू राष्ट्रवाद को लेकर चिंतित हैं।

Pakistan के प्रधानमंत्री Imran khan ने कहा- इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहूकी तरह Modi एक तरह का डर और राष्ट्रवाद की भावना जगाकर election जीतना चाहते हैं। bjp ने Kasmir में बरसों से चले आ रहे उस कानून में बदलाव का प्रस्ताव रखा है जिसके तहत किसी बाहरी व्यक्ति के state में संपत्ति खरीदने पर प्रतिबंध है। यह चिंता की बात है। यह भी BJP का चुनावी दांव हो सकता है।

यह भी पढें :- Pulwama, Donate Money For Martyrs Family On Bharat Ke Veer App

'हम आतंकी गुटों को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध'
इमरान खान ने यह भी कहा कि Pakistan अपनी जमीन पर पल रहे आतंकी गुटों पर कार्रवाई के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए पाकिस्तानी सरकार को Army का पूरा सहयोग मिल रहा है। जिन गुटों को खत्म किया जाएगा, उनमें से कुछ Kasmir में सक्रिय हैं।

यह भी पढें :- Ayushman Bharat Yojana All Information In Hindi | Ayushman Bharat Yojana Registration Process

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री Imran khan ने पिछले साल August में सत्ता संभाली थी। उन्होंने कहा कि Kasmir में एक राजनीतिक संघर्ष था। सैन्य ताकत से मुद्दे का हल नहीं निकाला जा सकता। अगर पाकिस्तान की तरफ से हथियारबंद आतंकी Kasmir जाते हैं तो Indian सेना उन पर कार्रवाई करेगी।

February से भारत-पाक के बीच तनाव बढ़ गया है। 14 February को Kasmir के pulvama में CRPF के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। india ने 26 February को पाक में घुसकर बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में एयर स्ट्राइक की थी। 27 February को Pakistan के विमानों ने Indian सीमा का उल्लंघन किया था। जवाबी कार्रवाई में Indian विमानों ने पाक का एक F-16 मार गिराया था। भारत पाक से लगातार आतंकी गुटों पर कार्रवाई करने को कह रहा है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां