About Me

Adsense Approval tips and Tricks For Blog and Website full information in Hindi

Adsense Approval tips and Tricks For Blog and Website full information in Hindi

Adsense approval trick and trick for blog and website full information in Hindi
Hi, friends, आज हम इस article में आपको बताने वाले है की Adsense Approval Trick के बारे में जो कि वो आपके लिए बहुत मायने रखता है। क्या आपको पता है कि आजकल Adsense Approval लेना कितना मुश्किल है।लेकिन मैं इस article में कुछ ऐसे tips and tricks बताने वाला हूँ जिसकी मदद से आप आसानी से अपने blog या website के लिए Adsense Approval ले सकते है। तो इन सभी बातों को हम इस article में पुरी तरह से जानेंगे। तो बने रहिये इस article में और जानिए विस्तार पूर्वक पुरी जानकारी।

Adsense क्या है और क्यो जरूरी है?(what is the Adsense) 


तो friends आपको पता है कि इस article में हम Adsense Approval के बारे में बात करने वाले है। लेकिन इससे पहले हम यह जान लेते है कि यह Adsense क्या है? तो मैं आपको बता दूं कि Adsense एक Advertising Platform है। यह Adsense Google के खुद का Product है। इसे आप free में use कर सकते है। लेकिन इसे use करने के लिए कुछ आपको इस Adsense के कुछ नियमो का पालन करना होगा।

अब बात करते है कि यह Adsense क्यो जरूरी है।मैं आपको बता दूँ की यह Adsense खासकर Bloggers और YouTube's के लिए जरूरी है। क्योकि इसकी मदद से हम आसानी से घर बैठे पैसे कमा सकते है।
Adsense approval trick and trick for blog and website full information in Hindi

Adsense Approval क्या है? (what is the Adsense approval)


तो ऊपर हमने जान लिया है इस Adsense के बारे में। तो अभी हम जानेंगे की Adsense Approval के बारे में। तो मैंने जैसा कि आपको बताया कि इस हम इस Adsense की मदद से पैसा कमा सकते है। लेकिन हमें कुछ नियमो को follow करना होता है। तो मैं आपको बता दूँ अगर आपके पास एक blog या website and Youtube Channel है तो आपको अपने video या article पर Advertisement show कराने के लिए अपने blog या YouTube को Adsense से monetization करना होता है। इसके लिए आपको Adsense से अपने blog के लिए Approval लेना पड़ता है। ताकि आपके blog पर Ads show हो।जिससे कि आप paise कमा सकते है।

Adsense Approval Tips & Tricks in hindi


तो अगर आपके पास blog है या website को चलाते है और आप अपने blog को Adsense से Approval करवाना चाहते है तो इसके लिए मैंने नीचे कुछ खास Adsense के नियमो के बारे में बताने वाला हूँ।

ये जो tips मैं बताने वाला हो ये surf blog और website के लिए है। अगर आप YouTube पर है तो यह article आपके लिए नही है। तो अगर आप Adsense Approval के लिए परेशान हो चुके है और approval नही मिल रहा है। तो यह article आप and तक पढ़ते रहिये।

Related Article :-

यह भी पढें :- Blogger me Template Upload kaise Kare

यह भी पढें :- Blogger me costom domain add kaise Kare, blogger me costum domain link kaise kare

यह भी पढें :- Paytm se godaddy me domain kese kharide,How to buy domain thrugh paytm

यह भी पढें :- Free me Blog/Website Kaise Banaye all information in Hindi

यह भी पढें :- Blog URL Ko Google Bing and Yahoo Me Submit Kaise Kare in hindi

यह भी पढें :- Disable/Suspended AdSense Account Ko Enable/Reactivate Kaise Kare in Hindi


Adsense approval trick and trick for blog and website full information in Hindi

Template For blog and website Adsense Approval


आपका website Blogger पर है या Wordspress पर कोई फर्क नही पड़ता है। दोनों ही platforms पर Adsense Approval मिलता है। तो मैं आपको बता दूं कि जब भी आप अपना blog बनाये तो सबसे पहले आप अपने blog के लिए एक अच्छा सा template जरुर use करे। साथ ही template Adsense Friendly और Responsive होना चाहिए। वैसे तो internet पर बहुत सारी template आपको free में मिल जाएगा। लेकिन मैं आपको कहूंगा कि आप हमेशा Premium Template का ही use करे। क्योकि इसके इस्तेमाल से Adsense Approval जल्दी मिलता है।


 Pages For Adsense Approval


अब बात आती है page की। तो मैं आपको बता दूँ की अगर आपको Adsense Approval चाहिए तो आपको अपने blog पर कुछ page बनाने पड़ेंगे। जो Google Adsenseने हाल में ही update दिया है।

कोन कोन से Pages बनाना जरूरी है

(1)Contact Us

(2) About Us

(3)Privacy Policy

(4)Disclaimer

ये page बहुत ही जरूरी है आपके blog के लिए। और साथ ही इन सभी page को सही तरीके से बनाने की जरुरत है।
Adsense approval trick and trick for blog and website full information in Hindi

Blog Customization For Adsense Approval


मैं आपको बता दूं कि Blog का Customization भी Adsense Approval के लिए बहुत बड़ी भूमिका अदा करता है। जब आप blog में template को install करते है। उसके बाद इसे अच्छे से सवारना होता है।जैसे कि Main Menu, Blog Logo, facebook page, social share button आदि। अगर ये सब आपके blog पर हो चुका है तो आप आगे बढें।

Broken Links For Adsense Approval


अब हम बात करेंगे Broken Links के बारे में। मैं आपको बता दूं कि ये वो Links होते है जो कि किसी काम के नही है। मतलब की उस l link को open करने पर कुछ नही खुलता है बस आपको 404 का Error Show करता है। तो आपको Adsense के लिए aplay से पहले ही अपने blog में इस Broken Links को check करना होगा। अगर आपके blog में यह Broken Links उपलब्ध है। तो आपको इसे अपने blog में से हटाना होगा। नही तो आपको Adsense Approval नही मिलेगा।

Domain & Subdomain For Adsense Approval


जैसा कि आपको पता है कि अगर आप Blogging करते है। तो आपको अपने blog के लिए एक Domain की जरूरत पड़ती है। वैसे कई bloggers जानते है कि जल्दी rank करने के लिए आपको एक Domain लेना चाहिए। तो अगर आपके पास एक Domain है तो यह बहुत ही अच्छी खबर है।

लेकिन अब बात करते है Subdomain के बारे में।तो मैं आपको बता दूँ की अगर आप Blogger पर अपना blog बनाते है तो वहाँ आपको free Subdomain मिल जाता है। जो कि .Blogspot के रूप में होता है। लोग कहते है कि इस  Subdomain के Site पर Adsense Approval नही मिलता है। लेकिन मैं कहता हूँ कि मिलता है approval । इसके लिए आप surf URL से Adsense के लिए aplay नही कर सकते है। जब आपके  blog पर Adsense का Singup button मिलेगा। तब ही आप उस पर click करके Adsense Approval के लिए aplay कर सकते है।

Google Search Console & Sitemap


तो हम कुछ अलग बात करने वाले है।तो जब आपका blog या website पुरी तरह से तैयार हो जाये तो आपको अपने site को इस Google Search Console में submit करना होता है। साथ ही आपको इस Google Search Console में अपने blog या website का Sitemap भी add करना होता है। इसकी मदद से google आपके website तक जल्दी पहुचता है और आपके website google के search engine पर दिखता है। साथ ही इस Sitemap की मदद से आपके article google में जल्दी submit हो जाते है।जिससे कि आपके post जल्द rank करते है।

Content & Image For Adsense Approval


मैं आपको बता दूं कि Adsense Approval के लिए Contents यानी article बहुत ही मायने रखता है। मैं आपको बता दूं  कि अगर आपको Adsense Approval लेना है तो आपको अपने blog या website पर कम से कम 15 post लिखने होंगे और हरेक post में कम से कम 500 से ज्यादा शब्द होने चाहिए। साथ ही आपने जो भी post लिखा है वो Plagiarism Free होना चाहिए। मतलब की आपका post किसी का copy किया नही होना चाहिए।

अब मैं आपको Image के बारे में बताता हूँ।जब भी आप post लिखेंगे। तो आपको उस post में Image का use करना होता है। मैं बता दूं कि आप इस Image को खुद से बनाया करे। किसी भी site से download करके use न करे। नही तो इसके लिए भी आपके blog पर Copyright का problem आ सकता है। आप इस Image को अपने phone में Picsart और laptop ya pc में Photoshop की मदद से बना सकते है।

Content Policy For Adsense Approval


मैं आपको बताऊं की आप post किसी भी language मे लिख सकते है। चाहे वह hindi हो या English या bogla आप अपने language मे post लिख सकते है।लेकिन जो भी आप post लिखेंगे। वो post Adsense के Policy को follow करते हो। तो आपको किस किस topic पर post नही लिखना है। वो चीजे मैने नीचे बताया है।

Adsense approval trick and trick for blog and website full information in Hindi


Child Sexual Abuse Material & Pedophilia, Adult Themes in Family Content, Intellectual Property Abuse, Illegal Content, Endangered or Threatened Species, Enabling Dishonest Behavior, Misrepresentative Content, Malicious or Unwanted Software, Dangerous or Derogatory Content, Sexually Explicit Content तो अगर आप इन topic पर post लिखना चाहते है तो आपको Adsense Approval नही मिलेगा।

तो friends आपको हमारा यह article Adsense Approval Tricks का कैसा लगा। आप नीचे comment box में comment करके जरूर बताएं। या किसी प्रकार का सुझाव देना भी चाहते है तो आप नीचे comment box में अपनी राय हमारे साथ साझा कर सकते है और अगर हमारा यह article आपफो पसंद आए तो आप अपने दोस्तों के साथ share जरूर करे।

Adsense approval trick and trick for blog and website full information in Hindi

Post a Comment

1 Comments

Friends If you have any problems let us know in the comments.