About Me

Redmi 9 and Xiaomi Mi 10 series will be launched in India next month

Redmi 9 and Xiaomi Mi 10 series will be launched in India next month


Redmi 9 और Xiaomi Mi 10 सीरीज़ अगले महीने होगी इंडिया में लॉन्च

Redmi 9 and Xiaomi Mi 10 series will be launched in India next month


Xiaomi ने हाल ही में अपनी home market यानि China में दो पावरफुल smartphone Mi 10 और Mi 10 Pro lunch किए थे। ये दोनों ही smartphone हाईएंड स्पेसिफिकेशन्स से लैस हैं जिन्होंने फ्लैगशिप सेग्मेंट में एंट्री ली थी। पिछले दिनों ये दोनों ही smartphone इंडियन सर्टिफिकेशन्स साइट बीआईएस पर लिस्ट हुए थे, जिसके बाद उम्मीद बनी थी कि मी 10 और मी 10 pro जल्द ही Indian market में भी दस्तक देंगे। वहीं अब all information को Xiaomi Mi 10 व Mi 10 Pro के lunch की एक्सक्लूसिव information हाथ लगी है। इतना ही नहीं हमें पता चला है कि MI serious के अलावा company Redmi series में भी New Smartphone Redmi 9 भी जोड़ने वाली है।


All information को एक्सक्लूसिव खबर प्राप्त मिली है कि xiaomi Mi 10 व Mi 10 Pro smartphone को india में lunch करने की तैयारी कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ये दोनों ही smartphone March महीने के बीच में यानि दूसरे व तीसरे सप्ताह के दौरान Indian market में lunch कर दिए जाएंगे। xiaomi इन हाईएंड smartphone को lunch ईवेंट आयोजित कर market में उतारेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसी दिन ईवेंट के दौरान MI 10 व MI 10 Pro के साथ ही Xiaomi इसी Redmi serious में भी New Phone जोड़ेगी जो Redmi 9 नाम के साथ lunch किया जाएगा। Mi 10 और Mi 10 Pro जहां फ्लैगशिप phone होंगे वहीं Redmi 9 को लो बजट में lunch किया जाएगा।

यह भी पढें :- Samsung Galaxy Note 10 ke bare me New information, Samsung Galaxy Note 10 lunch information

Redmi 9 and Xiaomi Mi 10 series will be launched in India next month

Xiaomi Mi 10


Xiaomi Mi 10 की बात पहले करें तो यह Smartphone 1080 × 2340 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.67 inch की फुलएचडी+ पंच-होल कर्व्ड एमोलेड display sport करता है। इस phone की स्क्रीन 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट पर काम करती है तथा Xiaomi ने phone को इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर तकनीक से लैस किया है। यह smartphone एंडरॉयड के लेटेस्ट ओएस एंडरॉयड 10 पर lunch हुआ है जो मीयूआई 11 पर काम करता है। वहीं प्रोसेसिंग के लिए Xiaomi Mi 10 में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट दिया गया है। गौरतलब है कि यह चिपसेट 5G कनेक्टिविटी sport करता है।


Photography सेग्मेंट की बात करें तो Xiaomi Mi 10 के बैक पैनल पर चार Rear camera senser दिए गए हैं जिनमें 108 megapixel का primary ISOCELL Bright HMX senser शामिल है। इसके साथ ही यह phone एफ/2.4 अपर्चर वाला 13 megapixel का वाइड एंगल लेंस और दो एफ/2.4 अपर्चर वाले 2 megapixel के camera senser sport करता है। इसी तरह selfie और video calling के लिए इस smartphone में 20 megapixel का front camera दिया गया है। xiaomi Mi 10 को 30वॉट fast charging sport वाली 4,780 एमएएच की battery के साथ lunch किया गया है।

यह भी पढें :- Realme 3i s first sell launch in India today start, these offers are available

Redmi 9 and Xiaomi Mi 10 series will be launched in India next month


Xiaomi Mi 10 Pro


Xiaomi Mi 10 Pro serious का बड़ा model है। इस phone में भी 1080 × 2340 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.67 inch की फुलएचडी+ एमोलेड display दी गई है जो 90हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है। MI 10 Pro को भी company ने कर्व्ड डिजाईन पर बनाया है और इन-डिसप्ले fingerprint sensor तकनीक से लैस कर Market में उतारा है। Xiaomi Mi 10 Pro भी एक 5G phone है जो क्वॉलकॉम के स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट पर रन करता है। company की ओर से इस डिवाईस को एंडरॉयड 10 आधारित मीयूआई 11 पर lunch किया गया है।


Xiaomi Mi 10 Pro के camera सेग्मेंट की बात करें तो phone में क्वॉड Rear camera setup दिया है। phone के बैक पैनल पर 108 megapixel का ISOCELL Bright HMX sensor दिया गया है जिसके साथ 20 megapixel का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 12 megapixel का शार्ट टेलीफोटो लेंस और 8 megapixel का बड़ा टेलीफोटो लेंस मौजूद है। इसी तरह phone के front penal पर मौजूद पंच होल में 20 megapixel का selfie camera फिट है। यह डिवाईस पावर बैकअप के लिए 50वॉट fast charging तकनीक से लैस 4,500 MAh की battery sport करता है।

यह भी पढें :- Oppo Reno 3 Pro lunch in India price, lunch date and specification all information

Redmi 9


यह smartphone Low budget device होगा और Redmi 9 को लेकर चर्चा है कि xiaomi इसे मीडियाटेक जी70 चिपसेट पर lunch करेगी। यही चिपसेट हमें Realme C3 में देखने को मिला था। specification की बात करें तो इस phone में आपको 6.6 inch HD+ पिक्सल रेजल्यूशन वली स्क्रीन देखने को मिलेगी। Redmi 9 को वॉटर ड्रॉप नॉच के साथ lunch किया जाएगा। रही बात memory की तो अब तक जो हमें जानकारी मिली है उसके अनुसार Redmi 9 के एक वेरिएंट में  4 GB की Ram मैमोरी दी जाएगी और यह phone 64 GB की इंटरनल storage sport करेगा। उम्मीद है कि इस phone को Xiaomi बड़ी battery के साथ Market में उतारेगी।

यह भी पढें :- Oppo A31 (2020) Lunch, Oppo A31 Lunch date price and specification

Post a Comment

0 Comments